Free Internet Kaise Chalaye, फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं? फ्री इंटरनेट चलाने का तरीका #Storiesviewforall

Free Internet Kaise Chalaye, फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं? फ्री इंटरनेट चलाने का तरीका #Storiesviewforall

वर्तमान समय में स्मार्टफोन ने लोगों के हर काम को काफी ज्यादा आसान बना दिया है। यदि किसी व्यक्ति को कोई जानकारी प्राप्त करनी होती है, तो वह इंटरनेट के माध्यम से काफी ज्यादा आसानी से जानकारी प्राप्त करने हेतु सक्षम हो सकता है साथ ही साथ इसके अंतर्गत ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होते हैं। वर्तमान समय में हर किसी के पास स्मार्टफोन होता है और हर किसी को मुफ्त इंटरनेट से संबंधित जानकारी प्राप्त करनी होती है। इसलिए हम आपको यहां  How to use free Internet? के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

वर्तमान समय में स्मार्टफोन को यूज़ करने वाले इंटरनेट का प्रयोग अवश्य ही करते हैं। इसका इस्तेमाल लगभग तरह-तरह की यानी कि हर प्रकार की जानकारी प्राप्त करने हेतु किया जाता है। इंटरनेट पैक सभी कंपनियों के मुताबिक भिन्न हो सकता है। बहुत से व्यक्ति फ्री में इंटरनेट पाना चाहते हैं। इसलिए हमने यहां इस लेख के अंतर्गत Free mein Internet Kaise Chalaye? इससे संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक दी जा रही है। जोकि आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए लिख को अंत तक पढ़े। 

फ्री इंटरनेट के लिए आवश्यक जानकारी?

यदि आप भी अपने स्थानीय टेल्को से फ्री इंटरनेट प्राप्त करने के इच्छुक है, तो आपके पास एक स्मार्टफोन और उसके साथ-साथ एक एयरटेल सिम होना आवश्यक तौर पर जरूरी है। यदि आपके पास स्मार्टफोन का एयरटेल सिम नहीं है, तो आप फ्री इंटरनेट सेवा का लाभ उठाने हेतु सक्षम नहीं हो पाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि आपको भी मुफ्त इंटरनेट प्राप्त हो। तो आपको एक स्मार्टफोन और एक एयरटेल सिम अवश्य ही ले लेना चाहिए क्योंकि तभी आप लोगों को यह सेवा प्राप्त हो सकेगी।

जब आपको टेल्को की डाटा सेवा जीरो यानी कि शून्य होगी। आज के इस आर्टिकल के अंतर्गत हम आपको कुछ तरीकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जिससे कि आपको बहुत सारे फायदे जैसे:- आप डेली 200 एमबी से लेकर 250 एमबी तक बिल्कुल मुफ्त इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल करने हेतु सक्षम हो सकते हैं। यदि आप हमारे द्वारा दिए गए तरीकों को अच्छे से पढ़ेंगे, तो आप रोजाना 200 एमबी से लेकर 250 एमबी तक आसानी से इस्तेमाल करने में सक्षम हो सकते हैं।

एयरटेल ही नहीं बल्कि किसी भी सिम से चलाएं फ्री इंटरनेट?

यदि आपके पास एयरटेल का सिम ना होकर जिओ का सिम है, तो आप इस सिम से भी मुफ्त इंटरनेट का लाभ उठाने हेतु सक्षम हो सकते हैं। यदि आपके पास एंड्रॉयड फोन है, तो आप बहुत सी कंपनी द्वारा दिए गए फ्री इंटरनेट ऑफर को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं और आप फ्री में 1GB उत्तर प्राप्त कर सकते हैं, हमने आपको स्टेप बाय स्टेप निम्न प्रकार की जानकारी दी है-

  • यदि आप मुफ्त इंटरनेट का उपयोग करने के इच्छुक है, तो आपको सर्वप्रथम SKYVPN मोबाइल एप आवश्यक तौर पर डाउनलोड करना होगा। यदि आप गूगल प्ले स्टोर से ऐप डाउनलोड करते हैं, तो आपको प्रत्येक महीने 1GB फ्री डाटा प्राप्त होगा।
  • यदि आप हमारे द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आप गूगल प्ले स्टोर पर रीडायरेक्ट हो जाओगे। जैसे ही आप गूगल प्ले स्टोर पर पहुंच जाते हैं। वैसे ही आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगा। जिस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप डाउनलोड बटन पर क्लिक कर देते हैं वैसे ही आपका एप्लीकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा।
  • अब आपको इस ऐप को अपने स्मार्टफोन के अंतर्गत ओपन करना होगा। जब आप एप्प को ओपन करते हैं, तो आपको यूएस सर्वर से कनेक्ट करने हेतु कनेक्ट बटन पर क्लिक करना पड़ता है।
  • क्लिक करने के उपरांत आप डायरेक्ट यूएस के तहत वीपीएन से जुड़ने हेतु सक्षम हो पाएंगे।
  • जैसे ही आप अपना वीपीएन सेट कर लेते हैं, उसके उपरांत मेनू आपकी नई मोबाइल कार्य पर आपको देखने को मिलेगा। इसका मतलब यह होगा कि आप बिल्कुल सफलता पूर्वक कनेक्ट हो गए हैं।
  • साथ ही साथ आप वेबसाइट व ऑनलाइन सर्विस तक पहुंचाने हेतु अपने मोबाइल डिवाइस पर फ्री इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सक्षम हो सकते हैं।

क्या हम फ्री में इंटरनेट डाटा पा सकते हैं?

हां आप फ्री में इंटरनेट डाटा प्राप्त करने हेतु सक्षम हो सकते हैं। बहुत से लोगों को इन प्रादाताओं के साथ बहुत ज्यादा अच्छा अनुभव रहा है साथ ही साथ ऑफर का बेनिफट पाकर अपनी उपयोगकर्ता के आधार पर बहुत ज्यादा वृद्धि भी की हैं। बहुत सारे ऐसे सिम कार्ड यूजर्स होते हैं, जिन्हें बिल्कुल भी पता नहीं होता कि वह कई ऑफर्स का लाभ उठाने हेतु सक्षम हो सकते हैं। जबकि इन ऑफर्स का उपयोग करके।

 

फ्री में आप डाटा पैक कई प्रकार के तरीके से पा सकते हैं। इसलिए को पढ़कर आपको यह समझ में आ सकता है कि आप रोजाना अच्छा खासा डाटा फ्री में पा सकते हैं। यदि आप इस तरीका का उपयोग करते हैं, तो आप रोजाना 10 जीबी डाटा आसानी से पानी में सक्षम हो सकते हैं। इसीलिए आपको इस तकनीक के बारे में ज्यादा से ज्यादा पढ़ना वह जानना चाहिए। जिससे कि अभी रोजाना फ्री इंटरनेट पाने में सक्षम हो सके।

फ्री इंटरनेट चलाने की विधि? 

यदि आप फ्री इंटरनेट चलाना चाहते हैं, तो हमने आप सभी को इसकी विधि के बारे में नीचे जानकारी दी है। हमने आपको निम्नलिखित प्रकार से इसकी संपूर्ण जानकारी दी है। जो कि आपको अवश्य पढ़नी चाहिए:-

  1. सबसे पहले आपको एक एंड्रॉयड एप डाउनलोड करने की आवश्यकता है।
  2. इसके उपरांत आपको App इंस्टॉल करना अनिवार्य है।
  3. जैसे ही आपका ऐप इंस्टॉल हो जाता है, आपको उसे ओपन करना है।
  4. ऐप ओपन करने के बाद आपको प्रोक्सी सेलेक्ट करनी होगी, उसके उपरांत आपको नो प्रोक्सी टाइप पर रियल होस्ट सेलेक्ट करना पड़ेगा।
  5. अब आपको प्रोक्सी सेवा के अंतर्गत 203. 115. 112. 5 पर इसको टाइप कर ले इसके बाद आपको सेव पर क्लिक करना है।
  6. अब आप अपने स्मार्टफोन के अंतर्गत ओपेरा ऐप को अवश्य डाउनलोड कर ले, इसके उपरांत आपको ब्राउज़र को ओपन कर लेना है और सेटिंग पर जाना होगा। अब आपको एडवांस पर क्लिक करना पड़ेगा। अब आपको प्रोटोकॉल पर क्लिक करना होगा। उसके उपरांत आपको एचटीटीपी को सेलेक्ट कर लेना।
  7. आप इंटरनेट एक्सेस करने में सक्षम हो सकते हैं। इस एप के अंतर्गत आपका इंटरनेट फ्री में यूज़ होना शुरू हो जाएगा। इस ऐप के अंतर्गत आप किसी भी प्रकार की वेबसाइट को ओपन कर सकते हैं। वह आसानी से ओपन हो जाएगी।

फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं? इससे संबंधित प्रश्न व उत्तर (FAQs):-

Q:- 1. फ्री इंटरनेट के लिए आवश्यक क्या है?

Ans:- 1. यदि आप भी अपने स्थानीय टेल्को से फ्री इंटरनेट प्राप्त करने के इच्छुक है, तो आपके पास एक स्मार्टफोन और उसके साथ-साथ एक एयरटेल सिम होना आवश्यक तौर पर जरूरी है। यदि आप मुफ्त इंटरनेट प्राप्त करना चाहते हो, तो आपको एक स्मार्टफोन और एक एयरटेल सिम अवश्य ही ले लेना चाहिए साथ ही साथ यह सेवा आपको तभी मिल पाएगी। जब आपके टेल्को की डाटा सेवा जीरो यानी कि शून्य होगी। 

Q:- 2. क्याफ्री इंटरनेट केबल एयरटेल सिम में ही प्राप्त हो सकता है?

Ans:- 2. नहीं ऐसा नहीं है, फ्री इंटरनेट केवल एयरटेल सिम में ही प्राप्त नहीं हो सकता है बल्कि यह सारे सिमों के अंतर्गत प्राप्त हो सकता है। यदि आपके पास जियो या अन्य कोई भी सिम है, तो आप बिलकुल आसानी से फ्री इंटरनेट का लाभ उठाने हेतु सक्षम हो सकते हैं क्योंकि बहुत सी कंपनियों द्वारा हर तरह के सिम के लिए ऑफर दिए जाते हैं, आपका सिम जो भी है। आप उस कंपनी द्वारा इस प्रकार लाभ उठाने हेतु सक्षम हो सकते हैं। 

Q:- 3. जिओ सिम में फ्री इंटरनेट चलाने का बेस्ट तरीका कौन सा है?

Ans:- 3. यदि आप अपनी जियो फोन के अंतर्गत मुफ्त 5gb उत्तर का आनंद लेने में सक्षम होना चाहते हैं। तो आपको सिर्फ वेलकम ऑफर के लिए साइन अप करना आवश्यक तौर पर जरूरी होगा। साइन अप करने के बाद अब आप मुफ्त 5gb उत्तर का का आनंद लेने के लिए तैयार है, परंतु याद रखें यह ऑफर केवल सीमित समय के लिए ही आपको उपलब्ध होगा इसीलिए इसका लाभ उठाने के लिए निश्चित करें। 

Q:- 4. फ्री इंटरनेट डाटा ग्राहकों को कितना प्राप्त होता है?

Ans:- 4. किसी भी सिम से ग्राहकों के द्वारा एक महीने में 1GB डाटा को मुफ्त में प्राप्त किया जा सकता है। यदि किसी ग्राहक को इमरजेंसी के समय पर डाटा की आवश्यकता हो तो वह मुफ्त में डाटा का उपयोग करने हेतु सक्षम हो सकता है। 

Q:- 5. फ्री इंटरनेट चलाने की क्या विधि है?

Ans:- 5. यदि कोई व्यक्ति फ्री इंटरनेट चलाने की विधि के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है, तो हमारे द्वारा आप सभी को ऊपर लेख में इसे संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है। आप हमारे इस लेख को पढ़कर यह जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं।

1 thought on “Free Internet Kaise Chalaye, फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं? फ्री इंटरनेट चलाने का तरीका #Storiesviewforall”

Leave a Comment