DSSSB Teacher Vacancy: शिक्षक भर्ती के 5118 पदों पर नोटिफिकेशन जारी आवेदन 8 फरवरी से

DSSSB Teacher Vacancy: शिक्षक भर्ती के 5118 पदों पर नोटिफिकेशन जारी आवेदन 8 फरवरी से

संक्षिप्त जानकारी: डीएसएसएसबी के द्वारा 5118 अध्यापक के पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 8 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक भरे जाएंगे।  शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकाल कर आई है अध्यापक के 5118 पदों पर डीएसएसएसबी के द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 8 फरवरी से शुरू होंगे और 8 मार्च तक भरे जाएंगे इसके लिए डिटेल और विस्तार नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है यह भर्ती ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के पदों पर निकाली गई है इस भर्ती के लिए पूरे देश से किसी भी राज्य से अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है।

डीएसएसएसबी टीचर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 100 रुपए हैं और अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

डीएसएसएसबी टीचर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

डीएसएसएसबी शिक्षक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता Graduate + B.Ed/ B.El.Ed + CTET Pass रखी गई है।

डीएसएसएसबी टीचर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

डीएसएसएसबी के द्वारा जारी शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा डिटेल नोटिफिकेशन हमने नीचे आपको उपलब्ध करवा दिया है।

सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है या नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन दिखाई देगा जहां पर क्लिक करना है और आवेदन में संपूर्ण जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अब आपको अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है फिर फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

आवेदन फॉर्म शुरू- 8 फरवरी
आवेदन की अंतिम तिथि –8 मार्च
ऑफिसियल नोटिफिकेशंन – Click Here
Apply Online – Click here

1 thought on “DSSSB Teacher Vacancy: शिक्षक भर्ती के 5118 पदों पर नोटिफिकेशन जारी आवेदन 8 फरवरी से”

Leave a Comment