Suspense Story In Hindi – खून किसने किया?

इस कहानी ( Suspense Story In Hindi – खून किसने किया? ) में एक सिक्योरिटी गार्ड को सिटी सेंटर मॉल की सीढ़ियों पर एक लाश मिलती है, वो लाश किसकी थी और कौन उसे वहा पर रख के गया था ये सब जानने के लिए आपको पढ़नी पड़ेगी ये कहानी ( Suspense Story In Hindi – खून किसने किया? )।

एक दिन सिटी सेंटर मॉल की सीढ़ियों पर वहां के एक सिक्योरिटी गार्ड को एक लाश मिली। उस लाश को देखकर सिक्योरिटी गार्ड बहुत ज्यादा डर गया था। डर के मारे उसने तुरंत पुलिस को कॉल कर दिया। सिक्योरिटी गार्ड बहुत डरा हुआ था और उसी वजह से वह कॉल में ठीक से बात भी नहीं कर पा रहा था। सिक्योरिटी गार्ड ने कॉल में पुलिस से कहा की आप यहाँ पर जल्दी से आइये, यहाँ किसी का खून हुआ है और मेरे सामने एक लाश पड़ी हुई है।

सिक्योरिटी गार्ड सिर्फ पुलिस को इतना बताकर कॉल कांट देता है। कुछ देर बाद वहा पर पुलिस आई और उन्होंने उस लाश की छानबीन की। सबसे पहले तो पुलिस ने ये जानने की कोशिश की कि यह व्यक्ति कौन है जिसकी लाश यहाँ पर पड़ी हुई है। थोड़ी छानबीन करने के बाद उस व्यक्ति की शर्ट में से एक आईडी कार्ड मिला जिस पर उसका नाम लिखा हुआ था।

उस व्यक्ति का नाम ” रवि सोनी ” था जो कि एक कंपनी का कर्मचारी था। इसके बाद पुलिस वालों ने रवि की कंपनी को फोन लगाया और उसके परिवार वालों के बारे में जाना। अब पुलिस को ये जानना था कि रवि को किसने मारा और उसे यहाँ पर कौन छोड़ कर गया? उन्होंने सबसे पहले तो सीसीटीवी को चेक करने की कोशिश की। वो सब सिक्योरिटी रूम में गए और वहां उन्होंने सीसीटीवी में देखा कि एक लंबे बालों वाला आदमी चेहरे को पूरी तरह से ढक कर रवि की लाश को खींचता हुआ सीढ़ी पर लाश को छोड़ कर चला गया।

अब पुलिस के पास सिर्फ यही सबूत था की रवि को मारने वाला व्यक्ति लंबे बाल वाला है। इतना जानने के बाद पुलिस वाले रवि के घर गए। रवि के घर जाकर उन्होंने रवि के परिवार वालों को दुखद खबर सुनाई। उसके परिवार वाले रवि की मौत के बारे में सुनकर बेहद दुखी थे।

इसके बाद पुलिस वालों ने रवि के परिवार वालों से पूछा कि वे किसी लंबे बाल वाले व्यक्ति को जानते हैं या नहीं। रवि के घर पर अच्छी तरह से पूछताछ करने के बावजूद भी उन्हें ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं मिला जो लंबे बालों वाला हो। ऐसे में पुलिस वालों ने रवि के ऑफिस जाने के बारे में सोचा। फिर वे रवि के ऑफिस चले गए। वहां भी उन्हें कोई ऐसे व्यक्ति की जानकारी नहीं मिली जिसके बाल लंबे थे। अब उन्होंने रवि के सारे दोस्तों के बारे में जानने की कोशिश की। उन्होंने रवि के कलीग्स, उसके दोस्तों, रिश्तेदारों आदि सबसे पूछा लेकिन उन्हें कुछ भी सुराग या जानकारी नहीं मिली।

कोई भी सुराग ना मिलने के कारन पुलिस अब दुविधा में पड़ गयी थी की छानबीन कैसे करेंगे? ऐसे में पुलिस वालो ने सोचा की क्यों न वो लोग जगह-जगह ‘Warning Notice’ लगाएँगे। उन्होंने जगह-जगह नोटिस लगा दिया। नोटिस लगाने के बाद दिन गुजरते गए लेकिन कोई खबर नहीं मिली। कुछ दिनों के बाद अचानक एक दिन पुलिस वालों को एक फोन आया। उस फोन में जो व्यक्ति था उसने पुलिस वाले को बताया की वह एक ऐसे व्यक्ति को जानता है जिसका हुलिया नोटिस मैं बताया गया है बिलकुल वैसा ही है। ऐसे में पुलिस वाले तुरंत उस व्यक्ति के पास चले गए।

जिस व्यक्ति ने पुलिस को कॉल किया था वो व्यक्ति एक नाई था जो लोगों के बाल काटा करता था। जैसे ही पुलिस उसके पास पहुंचे तब उस नाई ने बताया, मैं एक नाई हू और लोगों के बाल काटता हूं। एक दिन मेरे पास एक व्यक्ति आया था जो यही पास में रहता है। वह बहुत डरा हुआ था और उसने मुझसे कहा कि मैं उसके बाल काट दूं। वो व्यक्ति हर बार उसके बाल कटवाने के लिए मेरे पास ही आता है। उसे अपने बालों से बहुत प्यार था। मै जब भी उसे बाल छोटे करने को कहता था तो वह बहुत गुस्सा हो जाता था।

लेकिन उस दिन वह आकर बाल काटने को बोला। उसके कहने पर मैने उसके बाल काट काटकर छोटे कर दिए। उस दिन उसने मुझे पैसे भी ज्यादा दिए। इसका ये व्यवहार देखकर मुझे थोड़ा सा शक हुआ। फिर कल मैं जब बाजार की ओर गया तो आपके द्वारा लगाया हुआ नोटिस देखा जिसे देखकर मैं समझ गया था कि कुछ न कुछ तो गड़बड़ है। इसीलिए मैंने आपको यहां बुलाया है। इतना बताने के बाद नाई ने पुलिस वालो को उस लड़के का पता बताया। पुलिस वाले तुरंत उसके घर गए और उसे पकड़ लिया। अच्छे से पूछताछ करने के बाद उस लड़के ने सब कुछ सच बता दिया।

पुलिस ने उससे पूछा कि उसने रवि की हत्या क्यों की थी? तब उसने बताया कि रवि उसका एक पहचान का दोस्त था, जिससे उसने 20 लाख रुपए लिए थे। रवि जब उसके पास अपने पैसे वापस लेने के लिए गया तो वह रवि को उसके पैसे वापस लौटाना नहीं चाहता था। तभी वहा रवि की उसके साथ लड़ाई हुई और उसने रवि को मार दिया। वो रवि को मरने के बाद उसकी लाश को मौल की सीढ़ियों पर छोड़ आया। पुलिस ने उसको पकड़ लिया और अब वह रवि का हत्यारा जेल में सड़ रहा है।

You May Also Check 

1 thought on “Suspense Story In Hindi – खून किसने किया?”

Leave a Comment