सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय | Sukhdev Singh Gogamedi Biography In हिंदी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय | Sukhdev Singh Gogamedi Biography In हिंदी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय, बायोडाटा, बायोग्राफी, कौन है, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष, फोटो, जन्म, धर्म, कास्ट, उम्र, आयु,  शिक्षा, परिवार, पत्नी, घर, हाइट, शादी, करियर, संपति (Sukhdev Singh Gogamedi Biography In Hindi, News, Profile, Wiki, Rashtriya Rajput Karni Sena president, Age, Career, Birth Place, Dob, Family, Wife, Education Qualification, Instagram)

Sukhdev Singh Gogamedi News Today – राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को जयपुर में उनके घर में घुसकर कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. गोगामेड़ी के घर श्यामनगर स्थित कुछ लोग उनसे मिलने आये थे उनमे से एक व्यक्ति ने बन्दुक निकलकर सुखदेव सिंह पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद तुरंत उन्हें जयपुर के मेट्रो मास अस्पताल ले जाया गया.

इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली है. इस वारदात में तीन लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए है. अस्पताल में इलाज के दौरान सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मौत हो गई. इस हमले का सीसीटीवी विडियो भी सामने आया है जिसमे सुखदेव सिंह से बातचीत करने आये बदमाशों ने बात करते करते है अचानक गोली चलाना शुरू कर दी. गोगामेड़ी कई सालों से राजपूत समाज को एकजुट करने की मुहिम चला रहे हैं. राजपूत समाज के अलावा उनका वर्चस्व राजनीति में काफी अच्छा है. वह न केवल राजस्थान में बल्कि पूरे देश में बहुत लोकप्रिय भी थे. तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय (Sukhdev Singh Gogamedi Biography In Hindi) के बारें में विस्तृत जानकारी देने वाले है

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय (Sukhdev Singh Gogamedi Biography In Hindi)

नाम (Name) सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi)
जन्म स्थान (Place) राजस्थान
उम्र (Sukhdev Singh Gogamedi Age)
धर्म (Religion) हिन्दू
जाति (Sukhdev Singh Gogamedi Caste ) राजपूत
पेशा  (Profession) राजपूतों के नेता
पद (Position) राष्ट्रीय अध्यक्ष
राजनीतिक दल (Political Party) राष्ट्रीय करणी सेना
नागरिकता (Nationality) भारतीय
राशि (Zodiac Sign) कन्या
भाषा (Languages) राजस्थानी हिंदी और इंग्लिश
वैवाहिक स्थिति (Marital Status) विवाहित

.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का परिवार (Sukhdev Singh Gogamedi Family)

सुखदेव सिंह की पत्नी का नाम शीला कंवर है, उनका एक बेटा और एक बेटी है. आजतक में छपी रिपोर्ट के अनुसार सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने तीन शादियां की हैं. उनका अपनी पहली दो पत्नियों से विवाद चल रहा था. उनकी दोनों पत्नियों ने सोशल मीडिया पर आकर अपने झगड़े के बारे में खुलासा किया है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का करियर और विवाद(Sukhdev Singh Gogamedi Career & Controversy)

सुखदेव सिंह वर्ष 2013 में स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह कालवी द्वारा स्थापित करणी सेना में शामिल हुए थे. संगठन में विवाद के कारण सुखदेव सिंह ने गोगामेड़ी करणी सेना छोड़ दी और इस संगठन से अलग होकर श्री राष्‍ट्रीय राजपूत करणी सेना नाम से संगठन बना लिया.

शेखावत राजपूत परिवार से ताल्लुक रखने वाली सुखदेव सिंह राजपूत समाज के साथ साथ हिन्दू समाज से जुड़े मुद्दों पर भी अपनी आवाज उठाते रहते थे. साल 2018 में करणी सेना ने फिल्म पद्मावती में राजपूतों के चरित्र के गलत चित्रण के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया था. इसी के बाद करनी सेना देश विदेश में लोग जानने लगे.

 

 

जयपुर में जब फिल्म पद्मावती की शूटिंग चल रही थी तब करणी सेना द्वारा सेट पर तोड़फोड़ की गई और संजय लीला भंसाली को थप्पड़ मारने का मामला भी सामने आया था. इस विरोध के बाद भी पद्मावती का टाइटल और बहुत से सीन को बदलना भी पड़ा. अन्यथा फिल्म को पूरे देश में रिलीज नहीं होने दिया जा रहा था.

सुखदेव सिंह ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर भादरा विधानसभा सीट से इलेक्शन लड़ा. इससे पहले विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी के साथ थे. 2018 के बाद वह पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कहे जाने वाले धर्मेंद्र राठौड़ के साथ भी रहे.

 

 

एक बार हनुमानगढ़ जिले की अदालत में सुनवाई के दौरान वह कटघरे से कूदकर भाग गए थे, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे. एक महिला ने इन पर बलात्कार और जबरदस्ती का भी गंभीर आरोप लगाया था हालांकि जांच के बाद ये मामला झूठा साबित हुआ.

यह भी पढ़िए

महंत बालकनाथ योगी का जीवन परिचय | Mahant Balaknath Yogi Biography in Hindi

गुरु नानक जी की जीवनी जयंती 2023 | Guru Nanak Biography in hindi

2 thoughts on “सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का जीवन परिचय | Sukhdev Singh Gogamedi Biography In हिंदी”

Leave a Comment