सहारा इंडिया की पहली क़िस्त का पैसा हुआ जारी, यहाँ से स्टेटस चेक करें

सहारा इंडिया की पहली क़िस्त का पैसा हुआ जारी, यहाँ से स्टेटस चेक करें

Sahara India Pariwar Ka Paisa: अभी के समय मे सहारा इंडिया कंपनी को लेकर सम्पूर्ण देश मे काफी ज्यादा चर्चाए चल रही है। जैसा कि आप सभी को पता ही है कि अभी हाल ही मे सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा यह घोषणा करी गयी है कि अब सहारा इंडिया कंपनी अपने निवेशको का सारा पैसा लौटाने वाली है।

सहारा इंडिया कंपनी और केंद्र सरकार के द्वारा अभी हाल ही मे यह घोषणा की गयी है कि जिन भी निवेशको ने पहले कभी भी सहारा इंडिया कंपनी के अंतर्गत निवेश किया था लेकिन किसी कारण के चलते फिर बाद मे इस कंपनी को सरकार के द्वारा बंद कर दिया गया था। सरकार के इस फैसले से निवेशको का सारा पैसा इसी कंपनी के अंतर्गत रह गया था। लोगो की इसी समस्या को दूर करने के लिए कंपनी के द्वारा इसकी रिफ़ंड पॉलिसी कि घोषणा करी गयी है।

Sahara India Pariwar Ka Paisa

आपको सहारा इंडिया कंपनी के बारे मे जानकारी नहीं है तो हम आपको बताना चाहेंगे कि किसी समय मे सहारा इंडिया कंपनी देश कि सबसे बड़ी और भरोसेमंद कंपनी हुआ करती थी। सहारा इंडिया कंपनी एक ऐसी कंपनी थी जिसे की मूल रूप से अपने निवेश के कारण ही सम्पूर्ण देश मे जाना जाता था। अगर आप भी पहले कभी सहारा इंडिया कंपनी के निवेशक रह चुके है और अब आप इस कंपनी से अपना निवेश का पैसा निकलवाना चाहते है तो आपको हम बता दे कि इस मामले मे हमारा आज का यह लेख आपको काफी मदद कर सकता है।

हमारे आज के इस लेख मे हम आपको सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस के बारे मे जानकारी देने वाले है। इसके बारे मे सम्पूर्ण जानने और सहारा इंडिया कंपनी से अपना पैसा निकलवाने के लिए आपको हमारे आज के इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा। तो चलिये हमारे आज के इस लेख को शुरू करते है |

 

सहारा इंडिया परिवार रिफंड पर बड़ी खबर

अगर आपका पैसा सहारा इंडिया कंपनी के अंतर्गत फंसा हुआ है और अब आप इस कंपनी से रिफ़ंड के तौर पर अपना पैसा निकलवाना चाहते है तो इसके लिए कंपनी के द्वारा कुछ नियम और शर्ते रखी गयी है। सहारा इंडिया कंपनी से रिफ़ंड के तौर पर अपने पैसे लेने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वैबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके अलावा आपके पास मे सहारा इंडिया कंपनी से जुड़े हुए सभी प्रकार के दस्तावेज़ होने चाइए जिनसे कि यह सिद्ध हो सके कि आप भी सहारा इंडिया कंपनी के निवेशक रह चुके है ।

सहारा इंडिया कंपनी से रिफ़ंड का पैसा लेने के लिए आपके पास मे सभी प्रकार के मूल दस्तावेज़ जैसे कि आधार लिंक मोबाइल नंबर, जमा खाता संख्या, जमाधारक का पासबुक, शहर में निवेश की सदस्यता संख्या और पैन कार्ड (अगर राशि 50000 से अधिक है तो) आपके पास मे होना चाइए। इसी के साथ मे यदि आपका सहारा इंडिया कंपनी का रिफ़ंड अकाउंट यदि आधार कार्ड से जुड़ा हुआ नहीं है तो आपको 29 नवम्बर से पहले – पहले अपने आधार कार्ड को अपने अकाउंट से लिंक करवाना होगा। इसके साथ ही आपको सहारा इंडिया रिफ़ंड पोर्टल पर रिफ़ंड की राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन भी करना होगा।

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस कैसे चेक देखें?
अगर आप भी सहारा इंडिया कंपनी के निवेशक रह चुके है और आपने भी रिफ़ंड कि राशि लेने के लिए इसके रिफ़ंड पोर्टल के अंतर्गत आवेदन कर रखा है, लेकिन अब आप सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस देखना चाहते है तो इसके लिए आप हमारे द्वारा बताए गए इन चरणों का पालन कर सकते है :-

सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस देखने के लिए आपको सबसे पहले सहारा इंडिया रिफ़ंड पोर्टल की आधिकारिक वैबसाइट पर जाना होगा।
इसके बाद मे आपको इसके होम पेज पर अपने आधार कार्ड और मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होगा।
अब आपको इसके अगले पेज पर सहारा इंडिया रिफ़ंड स्टेटस का लिंक दिखाई देगा, आपको इस लिंक पर क्लिक करना है।
इसके बाद मे आपके सामने अगले पेज पर सहारा इंडिया रिफ़ंड स्टेटस खुलकर आ जाएगा जिसे आप आसानी से देख सकते है।
इस लेख मे आपको यह बताया गया है कि किस प्रकार से सहारा इंडिया कंपनी अपने निवेशको का सारा पैसा वापस लौटाने वाली है। इस लेख मे आपको यह जानकारी प्रदान करी गयी है कि अभी हाल ही मे सहारा इंडिया कंपनी और केंद्र सरकार के द्वारा यह घोषणा करी गयी है कि अब सहारा इंडिया कंपनी सरकार के साथ मे मिलकर अपने निवेशको का सारा पैसा लौटाने वाली है। इसके साथ ही आपको हमने हमारे आज के इस लेख मे सहारा इंडिया रिफंड स्टेटस के बारे मे भी बताया है कि आप किस तरीके से इसे आसानी से देख सकते है।

Leave a Comment