OctaFX से अपना डिमैट अकाउंट कैसे खोले? How to Open Demat Account with OctaFX

OctaFX demat account charges | OctaFX account opening charges in india | how to trade on OctaFX for beginners | OctaFX login | OctaFX account types | how to trade on OctaFX demo account | OctaFX real account | OctaFX trading app

OctaFX आपके फंड के लिए स्पष्ट और सटीक प्रबंधन सुनिश्चित करते हैं, व्यापार के लिए पारदर्शी और लाभकारी स्थितियां, और अन्य सभी चीजों के लिए उपयोग में आसान सेवा जहां कुछ भी आपको लाभ कमाने से विचलित नहीं करता है। हम आपको कुशलतापूर्वक और जिम्मेदारी से व्यापार करने के लिए ज्ञान और कौशल विकसित करने में मदद करते हैं। # 1 फ़ॉरेक्स ब्रोकर OctaFX के साथ ट्रेडिंग को बाज़ार में आपका सबसे अच्छा अनुभव बनाने के लिए हम हर साल अपनी स्थितियों और मानकों में सुधार करते हैं। OctaFXविदेशी मुद्रा बाजार तक पहुंचने के लिए उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए मौजूद हैं।

ओक्टाएफएक्स फॉरेक्स आउटरीच लोगों के लिए बाजार तक पहुंच बनाना आसान बनाता है। हम दुनिया भर में पूरी तरह से पारदर्शी सेवा के साथ-साथ लागत प्रभावी व्यापारिक स्थितियां प्रदान करके सफलता को मापते हैं, भले ही हमारे ग्राहकों की अपेक्षाएं कितनी भी अधिक हों। OctaFX कम्पनी मे 10 मिलियन से अधिक अकाउंट खुले हुवे है और साथ ही साथ 1 बिलियन से ज्यादा ट्रेड एक्जिक्युटेट है और इस कम्पनी को 47 से ज्यादा अवार्ड प्रापर है और साथ ही साथ यह कम्पनी ने 150 से ज्यादा देशो मे यह कम्पनी ने अपना यह काम जारी किया है। इस कम्पनी को वर्ष 2011 मे शुरु किया गया है।

How to Open Demat Account with OctaFX

OctaFX अकाउंट के साथ, आप फॉरेन एक्सचेंज मार्केट में पहुंच सकते हैं और ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप पंजीकरण कर लेते हैं, तो आपको अपने व्यक्तिगत क्षेत्र लॉगिन विवरण, ट्रेडिंग खाता क्रेडेंशियल और सभी आवश्यक निर्देशों के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा। आपको अपने फंड का प्रबंधन करने, बोनस प्राप्त करने और हमारे प्रचारों में भाग लेने के लिए अपने व्यक्तिगत क्षेत्र में लॉग इन करना होगा। ट्रेडिंग अकाउंट क्रेडेंशियल्स का उपयोग ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को ही एक्सेस करने के लिए किया जाता है।

बिना किसी कमीशन के जमा करने के लिए अपने व्यक्तिगत क्षेत्र में लॉग इन करें। OctaFX में, आप कम से कम $25 से ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। आपके क्षेत्र और भुगतान विधि के आधार पर न्यूनतम जमा राशि भिन्न हो सकती है। जोखिम प्रबंधन की मूल बातें के अनुसार, आपके पास जितने अधिक फंड होंगे, आप उतने ही कम जोखिम के लिए खुद को उजागर कर रहे होंगे। वेब-आधारित प्लेटफ़ॉर्म को किसी इंस्टॉलेशन की आवश्यकता नहीं है और आपको किसी भी डिवाइस से कभी भी ट्रेड करने की अनुमति देता है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने Android डिवाइस के लिए एक डेस्कटॉप संस्करण या OctaFX ट्रेडिंग ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। आप प्लेटफार्मों की तुलना कर सकते हैं और सबसे अच्छा चुन सकते हैं।

Open Demat Account in OctaFX

OctaFX मे उत्तोलन सीमांत आवश्यकताओं को कम करता है, एक निश्चित स्थिति को बनाए रखने के लिए आवश्यक राशि, और आपकी शेष राशि से अधिक मात्रा के साथ ऑर्डर खोलने में मदद करता है अन्यथा अनुमति देगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि आपके ऑर्डर की मात्रा जितनी अधिक होगी, आपको प्रत्येक पिप के लिए उतना ही अधिक लाभ या हानि होगी। मान लीजिए, आपके पास 500 USD के साथ एक ट्रेडिंग खाता है और 1:500 लीवरेज लागू है। आप EUR/USD पर 1 लॉट (100,000 यूनिट) के लिए एक पोजीशन खोलने का निर्णय लेते हैं।

जब कीमत 1.13415 पर होती है। इस पोजीशन के लिए आवश्यक मार्जिन 226.83 USD है, जो आपके फंड का लगभग आधा है। प्रत्येक पिप आंदोलन तो 10 अमरीकी डालर के लायक है। इसलिए, आपके खाते में लगभग सभी पैसे खोने के लिए कीमत को केवल 1.13145 तक गिराने की जरूरत है। यदि आप 0.5 लॉट के लिए पोजीशन खोलते हैं, तो प्रत्येक पिप की कीमत आपको केवल 5 USD होगी। इस मामले में, यदि कीमत 1.13145 तक गिरती है, तो आपका नुकसान 135 USD होगा। व्यापारिक निर्णय लेते समय और प्रतिकूल मूल्य उतार-चढ़ाव के संभावित जोखिम का मूल्यांकन करते समय इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।

Importance of a Demat Account

अगर आप अपना डिमैट अकाउंट खोलना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले यह जानना है की डिमैट अकाउंट का महत्त्व क्या है और इसे किस लिए उपयोग किया जाता है। निचे हमने आपको इसके महत्त्व के बारे मे बताया है। डीमैट खाते के साथ, आप बॉन्ड, इक्विटी शेयर, सरकारी प्रतिभूतियां, म्यूचुअल फंड और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) जैसे कई तरह के निवेश कर सकते हैं। बैंक खाते की तरह, हर बार जब आप किसी कंपनी के शेयर खरीदते या बेचते हैं तो डीमैट खाते में या तो क्रेडिट या डेबिट किया जाता है।

यह न केवल अनावश्यक कागजी कार्रवाई को समाप्त करता है बल्कि शेयर ट्रेडिंग की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने में भी मदद करता है। भारत में सभी डीमैट खाते दो डिपॉजिटरी द्वारा बनाए जाते हैं, अर्थात् नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लिमिटेड (NSDL) और सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (CDSL)।

  • शेयरों और प्रतिभूतियों को रखने का डिजिटल रूप से सुरक्षित तरीका
  • शेयरों का त्वरित हस्तांतरण
  • चोरी को खत्म करता है। भौतिक प्रमाणपत्रों की जालसाजी, हानि, और क्षति को भी कम करता है।
OctaFXdemat account OctaFXaccount opening benefits

पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन डिमैट अकाउंट काफी ज्यादा खोले गए हैं ऐसे मे हमने ऊपर ही आपको बता दिया है कि डिमैट अकाउंट के क्या-क्या काम होते हैं या डिमैट अकाउंट से कौन-कौन सा कार्य कर सकते हैं। पहले के समय में सभी स्टाफ को एक पेपर के मदद पीस टॉक्स की खरीद बिक्री होती थी लेकिन आजकल सभी चीज डिजिटल हो गया है तो ऐसे में आपको अपने स्टॉप्स की खरीद बिक्री के लिए डिमैट अकाउंट खोलना बेहद ही जरूरी है तो ऐसे में हमने आपको इस आर्टिकल में नीचे बताया हुआ है कि डिमैट अकाउंट के कौन-कौन से लाभ हैं।

  • अगर आपके पास एक डीमैट अकाउंट है तो ऐसे में आप जब भी कोई भी स्टॉक से खरीदते हैं भेजते हैं इसमें आपको किसी प्रकार का इलीगल एक्टिविटी का सामना नहीं करना पड़ता है यह सारा काम आपके डिमैट अकाउंट वजह से लीगल हो जाता है।
  • डिमैट अकाउंट मदद से लेनदेन रजिस्टर करने के लिए कोई कठिनाई कागजी कार्यवाही की आवश्यकता नहीं होती है।
  • डीमैट अकाउंट में आप सभी कार्य को डिजिटली करते हैं और इसके सभी इतिहास को आप एक जगह सेव कर सकते हैं।
  • इसके मदद से आप शेयर प्रमाण पत्र बांध आदि के भौतिक प्रतियों की चोरी या फिर उसके धोखाधड़ी से बच सकते हैं इसमें आपको कोई भी कार्य फिजिकल ही नहीं होता है सारा काम आपको इसमें डिजिटल है और इलेक्ट्रॉनिक रूप से होता है तो ऐसे में आपकी स्टॉक्स के खो जाने या फिर चोरी हो जाने का इसमें कोई डर नहीं होता है।
Demat Account Benefit
  • आप अपने डिमैट अकाउंट को मदद से अपने पत्ते में कोई भी चेंजेज बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं।
  • पहले के समय में पेपर वाले शेयर को खरीदने बेचने में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन डिमैट अकाउंट की मदद से आप इस कार्य को महज 1 से 2 मिनट के अंदर ही कर सकते हैं इससे आपका समय और पैसा दोनों ही बसता है और आपको इसमें बढ़िया कमाई हो जाती है।
  • पेपर स्टाफ को खरीदने के लिए आपको फिजिकल उपस्थित होना पड़ता है लेकिन वही डीमैट अकाउंट की मदद से आप कहीं भी रह कर अपना स्टॉक खरीद और उसे भेज सकते हैं इसमें आपके अवेलेबिलिटी की कोई जरूरत नहीं होती है।
  • डिमैट अकाउंट में आपको लोन की भी सुविधा प्रदान की जाती है।
  • डिमैट अकाउंट में आप अपने सभी दस्तावेजों को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं।
डिमैट अकाउंट का इस्तेमाल कैसे करते है? (How to Use a Demat Account)

डीमैट खाते का उपयोग करना सरल है। आपका डीमैट खाता आपके ट्रेडिंग खाते से जुड़ जाता है, जो बदले में आपके बैंक खाते से जुड़ जाता है। ट्रेडिंग शुरू करने के लिए, आपको अपने बैंक से ट्रेडिंग खाते में फंड ट्रांसफर करना होगा। फंड जोड़ने के बाद, आप अपने ट्रेडिंग खाते का उपयोग करके शेयर खरीदने का ऑर्डर दे सकते हैं। एक बार ऑर्डर निष्पादित हो जाने के बाद, शेयर T+दो दिनों के अंत तक आपके डीमैट खाते में स्थानांतरित हो जाएंगे, जहां I वह दिन है जब ऑर्डर निष्पादित हुआ था। चूंकि डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट दोनों एक साथ जुड़े हुए हैं, इसलिए ये सभी क्रियाएं तेजी से और निर्बाध रूप से होती हैं। इसी तरह, आप अपने ट्रेडिंग खाते का उपयोग करके स्टॉक एक्सचेंज में सेल ऑर्डर देकर अपने डीमैट खाते में एक शेयर बेच सकते हैं।

Key Elements of a Demat Account:-

अगर आप अपना डिमैट अकाउंट खुलवाना चाहते हैं तो ऐसा मैं आपको इसके प्रमुख तत्वों के बारे में पता होना चाहिए हमने आपको इस आर्टिकल में डीमैट अकाउंट के चार प्रमुख तत्वों के बारे में बताया है और उन सभी को हमने नीचे विस्तार से आपको समझाया भी है।

  • इसमें आपको सबसे पहला डिपॉजिटरी होता है जो कि भारत में दो अधिकृत डिपाजिट परिचालन करते हैं यानी कि सिक्योरिटी लिमिटेड के केंद्रीय डिपाजिट और सिक्योरिटी लिमिटेड के राष्ट्रीय डिपाजिट यह दोनों संस्थान इलेक्ट्रॉनिक रूप से पूर्व सत्यापित शेयर रखते हैं इसी के मदद से आप अपने डीमेट अकाउंट को संचालित कर सकते हैं।
  • निवेशक आपको इसमें निवेशक का बहुत ही बड़ा योगदान होता है निवेशक व्यक्त किया है जो उस अकाउंट का मालिक होता है इस मामले में डीमैट अकाउंट का खाता रखने वाला व्यक्ति निवेशक है।
  • इसमें आपको एक डिपॉजिटरी प्रतिभागी यानी डीपी का भी एक तत्व प्रदान किया जाता है जिसमें सेबी के तहत पंजीकृत कोई भी वित्तीय संस्थान डिपॉजिटरी के एजेंट के रूप में कार्य करता है और निवेशक के लेनदेन को भी कर सकता है। किसी भी डिपॉजिटरी का काम माध्यम डीपी होना चाहिए एक डीपी का वित्तीय संस्थान अनुसूचित वाणिज्य बैंक भारत में एक विदेशी बैंक स्टॉक ब्रोकर क्लीयरिंगहाउस राज्य वित्त निगम शेयर होल्डर एजेंट गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी कैसे हो सकते हैं यही होते हैं डिपॉजिटरी प्रतिभागी यानी डीपी।
  • अब इसमें अंतिम में आपको अद्वितीय आईडी मिलता है जैसे कि इसमें प्रत्येक टीम एड अकाउंट में एक अद्वितीय 16 अंकों का एक पहचान संख्या को दिया जाता है जो कि यूनिक होता है या को सबसे अलग प्रदान किया जाता है जिसके मदद से आप अपने डीमेट अकाउंट को संचालित कर सकते हैं और यह किसी से भी मेल नहीं खाता है।
डिमैट काउंट कैसे काम करता है? (How Does a Demat Account Work)

डीमैट खाते की प्रकृति बचत बैंक खाते के समान होती है। जैसे कोई इलेक्ट्रॉनिक रूप में बचत खाते में नकद जमा कर सकता है, निवेशक एनएसडीएल या सीडीएसएल से जुड़े डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट (डीपी) के डीमैट खाते में प्रतिभूतियों को स्टोर कर सकता है। जब शेयर या प्रतिभूतियां खरीदी जाती हैं, तो डीमैट खाते को क्रेडिट किया जाता है। हालांकि, जब शेयर या प्रतिभूतियां बेची जाती हैं तो खाते को डेबिट कर दिया जाता है। अपने डीमैट खाते के माध्यम से इक्विटी और प्रतिभूतियों में लेनदेन के लिए, इसे अपने व्यापार और बचत खाते से जोड़ना एक पूर्वापेक्षा है।

डिमैट खाते को किस लिए उपयोग किया जाता है?

Need of Demat Account:-अगर आप डिमैट अकाउंट खोलना चाहते है और आपको यह नही पता है की इसे स्टॉक मार्केट अलावा कहॉ इस्तेमाल किया जाता है तो ऐसे मे हमने आपको निचे बताया है की आप अपने डिमैट अकाउंट को स्टॉक खरिद बिक्रि के अलावा और कहॉ-कहॉ इस्तेमाल कर सकते है।

  • आप अपने डिमैट अकाउंट को शेयर बाजार मे इस्तेमाल कर सकते है।
  • अपने डिमैट अकाउंट से स्टॉक की खरिद बिक्री भी कर सकते है।
  • डिमैट अकाउंट के मदद से आप ई-गोल्ड या फिर ऑनलाइन गोल्ड को घरिद सकते है और इसे बेंच भी सकते है।
  • इसके मदद से आप बॉड की खरिद बिक्री कर सकते है।
  • आप अपने डिमैट अकाउंट के मदद से सरकारी प्रतिभूतियां खरीद सकते हैं या फिर उसे बेंच सकते हैं।
  • डिमैट अकाउंट के मदद से आप आईपीओ की खरीद बिक्री कर सकते हैं।
  • अगर आप अपना डिमैट अकाउंट खुलवा आते हैं तो आप गैर परिवर्तनीय डिबेंचर का भी ट्रेडिंग कर सकते हैं।
  • आप अपने डिमैट अकाउंट के मदद से एक्सचेंज ट्रेडेड फंड भी जुटा सकते है।
  • आप अपने शेयर बाजार में कारोबार किए जाने वाले म्यूचुअल फंड में भी पैसा लगा सकते हैं अपने डिमैट अकाउंट मदद से।

Demat अकाउंट बाकी सभी साधारण अकाउंट की तरह ही काम करता है बस इसके मदद से आप ऑनलाइन होने वाले ट्रेडिंग को बड़े ही आसानी से कर सकते हैं इसमें आपको आपके क्रेडिट डेबिट शेष राशि लेनदेन का हिस्ट्री भी आपको दिखाता है।

Document Required for Open Demat Account

अगर आप डिमैट अकाउंट खोलना चाहते है तो इसके लिए आपको कुछ दस्तावेजो की जरुरत पडती है ताकी आपका वेरिफिकेशन आसानी से हो सके ऐसे मे अगर आपके पास इनमे से कोई एक दस्तावेज नही रहता है तो आपका डिमैट अकाउंत नही खोला जाता है। निचे हमने आपको बताया है डिमैट अकाउंट खोलने के लिए आपको किन-किन दस्तावेजो की जरुरत पडती है।

आपको इसमे अपना पहचान पत्र देना होता है जिसमे:-
  • पासपोर्ट
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • आईटी रिटर्न
  • मतदाता आईडी
  • बिजली/टेलिफोन के बिल की सत्यपित प्रति
  • पैन कार्ड
  • केंद्रिय या राज्य सरकारी निकाय द्वारा जारी एक फोटो आईडी कार्ड
  • आईसीएआई, आईसीडब्ल्युएआई, आईसीएसाई, तस्वीर के साथ पहचान पत्र।
  • बैंक प्रमाणन
अब आपको अपने पते का भी प्रमाण पत्र देना होता है:-
  • राशन कार्ड
  • पासपोर्ट
  • ड्राइविंग लाईसेंस
  • मतदाता आईडी
  • बैंक पासबूक या बैंक का स्टेटमेंट
  • केंद्रिय या राज्य सरकारी निकाय द्वारा जारी एक फोटो आईडी कार्ड
  • आईसीएआई, आईसीडब्ल्युएआई, आईसीएसाई, तस्वीर के साथ पहचान पत्र।
  • बिजली/टेलिफोन के बिल की सत्यपित प्रति
Document Required in Open Demat Account in OctaFX App

अगर आप अपना डिमैट अकाउंट OctaFX मे खोलना चाहते है तो इसके लिए भी आपको कुछ दस्तावेजो की जरुरत पडती है जिसके मदद से आप अपना डिमैट अकाउंट खोल सकते है। हमने आपको आपको कुछ दस्तावेजो के बारे मे बताया जिसके मदद से आप अपना डीमैट खाता खोल साकते है लेकीन अगर आप इस काम को ऑफलाइन तरिके के करते है तो इतने सारे दस्तावेजो की जरुरत पडती है लेकीन वही जब आप अपन डिमैट खाता OctaFX से खोलते है तो उस वक्त आपको महज कुछ ही दस्तावेजो की जरुरत पडती है जिसके बारे मे हमने आपको निचे बताया है।

  • Pan Card
  • Residential Proof
  • ID Proof
  • Passport Size Photos
कौन खोल सकता है डीमैट खाता जानें पात्रता मानदंड

अगर आप अपना डिमैट अकाउंट खोलना चाहते है तो इसके लिए आपको पात्र होना बेहद ही जरुरी है जब तक आप इसके पात्र नही होते है तब तक आप अपना डिमैट खाता नही खोल सकते है इसके लिए आपको यह जानना है की Eligibility for Open Demat Account अब हमने आपको निचे बताया है की डिमैट खाता खोलने के लिए क्या पात्रता रहती है।

  • डिमैट अकाउंट कोई भी खोल सकता है चाहे वह नाबालिग हो या वयस्क हो दोनो लोग अपना डिमैट खाता खोल सकते है।
  • अगर आप अपना डिमैट अकाउंट खोलना चाहते है तो इसके लिए आपको पास पैन कार्ड होना बेहद ही जरुरी है तभी आप अपना डिमैट खाता खोल सकते है।
  • आपके पास बैंक खाता प्रमाण पत्र होना चाहिए और साथ ही साथ नवीनतम 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए।
  • डिमैट खाता खोलने वाले के पास आय प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • आपके पास पता प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • अगर आपका उम्र 18 वर्ष से निचे है तब आप अपने डिमैट खाते का संचालन नही कर सकते है।
How to Open Demat Account in OctaFX

OctaFX मे अपना अकाउंट खोलने के लिए निचे दिए हुवे Steps को Follow करे।

सबसे पहले इनके Official Website/App पर आ जाना है।

  • अब आपको ओपन अकाउंट बटन दबाएं।

ओपन अकाउंट बटन वेबपेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित है। यदि आपको इसे ढूंढने में समस्या हो रही है, तो आप साइनअप पेज लिंक का उपयोग करके पंजीकरण फॉर्म तक पहुंच सकते हैं। Link :- Click Here

  • अब आप अपना विवरण भरें।

ओपन एकाउंट बटन दबाने के बाद, आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म आएगा जिसमें आपसे अपना विवरण भरने के लिए कहा जाएगा। अपना विवरण भरने के बाद फॉर्म के नीचे ओपन अकाउंट बटन दबाएं। अगर आपने Facebook या Google के साथ साइन अप करना चुना है, तो छूटी हुई जानकारी भरें और Confirm के बटन पर क्लिक करे.

  • इसके बाद अपना ईमेल पता सत्यापित करें।

अपना विवरण प्रदान करने और फ़ॉर्म जमा करने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा जाएगा। ईमेल ढूंढने और खोलने के बाद, Confirm के बटन पर क्लिक करे.

  • अब अपना व्यक्तिगत विवरण भरें।

आपके ईमेल की पुष्टि करने के बाद, आपको अपने व्यक्तिगत विवरण भरने के लिए हमारी वेबसाइट पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। प्रदान की गई जानकारी सटीक, प्रासंगिक, अप-टू-डेट और केवाईसी मानकों और सत्यापन के अधीन होनी चाहिए। कृपया ध्यान दें कि विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए आपको कानूनी उम्र का होना चाहिए।

  • इसके बाद एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म चुनें।

इसके बाद, आपको यह चुनना होगा कि आप किस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करना चाहते हैं। वास्तविक या डेमो खाते के बीच चयन करने के लिए कहा जाए।

इतना करने के बाद आपसे कुछ और सवाल पुछे जाएंगे और इसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर एक OTP भेज दिया जाता है इसके बाद आप अपना OTP जैसे ही भरकर आगे बढेंगे उसके कुछ मिंट के अंदर आपका अकाउंट बन जाता है।

OctaFX Customer Care Number

For More :- https://www.octafx.com/contact-us/

Official Website:- Click Here

FAQ’s
क्या मैं OctaFX में डीमैट खाता खोल सकता हूँ?

Customers can sign up and complete the registration process online. As long as you have an Aadhaar card with your mobile number linked to it, you’re good to go! Head to the OctaFX online Demat account opening page. Enter your basic details, and click Sign Up.

क्या OctaFX पर डीमैट अकाउंट फ्री है?

OctaFX में कोई खाता खोलने या वार्षिक खाता रखरखाव शुल्क नहीं है। तो OctaFX एक फ्री डीमैट अकाउंट की तरह है। अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करे
You May Also Check 
LIC ADO Recruitment 2024 PDF Online
India Post GDS Recruitment 2024 PDF Online
Forest Department Recruitment 2024 PDF Online

3 thoughts on “OctaFX से अपना डिमैट अकाउंट कैसे खोले? How to Open Demat Account with OctaFX”

Leave a Comment