Jio Bharat Phones for 2G-Mukt Bharat to Launch at Rs. 999; Beta Trial to Begin From July 7

जियो भारत फोन्स को 2जी-मुक्त भारत के लिए रुपये 999 में लॉन्च किया जाएगा; बीटा परीक्षण 7 जुलाई से शुरू होगा।
रिलायंस जियो ने नए जियो भारत फोन के लॉन्च की घोषणा की है, जिनका उद्देश्य भारत को ‘2जी-मुक्त भारत’ बनाना है। कंपनी 7 जुलाई से शुरू होने वाले पहले 10 लाख जियो भारत फोन के बीटा परीक्षण की शुरुआत करेगी, जो 6,500 तहसीलों में होगी। इन नए इंटरनेट संचालित फोन की कीमत 999 रुपये होगी। साथ ही, कंपनी इस वर्ष के बाद में एक जियोफोन 5जी डिवाइस का लॉन्च भी करने की योजना बना रही है। हाल ही में लीक हुए प्रतीत होने वाले लाइव इमेजेज में दिखाया गया है कि जियोफोन के पास दोहरे पिछले कैमरा सेटअप हो सकता है।

तेलीकॉम कंपनी ने सोमवार को 999 रुपये में इंटरनेट वाले एंट्री-लेवल फोन के लॉन्च की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार, इन फोनों के लॉन्च का उद्देश्य भारत में डिजिटल सशक्तिकरण की ओर एक कदम है। रिलायंस जियो 7 जुलाई से ही फोन के बीटा परीक्षण की शुरुआत करेगा। परीक्षण चरण में, कंपनी 6,500 तहसीलों में 10 लाख फोन बांटेगी।

ये स्मार्टफोन खास रूप से उन ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं, जो महंगे स्मार्टफोन की खरीदारी करने में असमर्थ हैं और इंटरनेट तक पहुंचने की समस्या से पीड़ित हैं। रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा, “भारत में अब भी 250 मिलियन मोबाइल फोन उपयोगकर्ता हैं, जो 2जी युग में ‘फंसे’ हुए हैं, जो इंटरनेट की मूल विशेषताओं का लाभ नहीं उठा सकते।”

जैसे ही देश अब 5जी की ओर बढ़ रहा है, कंपनी भारत को बजट फोन इंटरनेट एक्सेस के साथ ‘2जी-मुक्त भारत’ बनाने का लक्ष्य रखती है।

कंपनी ने रीचार्ज प्लान की मूल कीमत भी घोषित की है। जियो उपयोगकर्ताओं के लिए मासिक 123 रुपये में असीमित वॉयस कॉल्स और 14GB डेटा प्रदान करेगा।

दूसरी ओर, आने वाले जियोफोन के बारे में यह संशय उत्पन्न हो रहा है कि यह ब्लैक कलरवे में आ सकता है। ट्विटर उपयोगकर्ता के अनुसार, दोहरे पिछले कैमरा मॉड्यूल को शीर्ष केंद्र में स्थित देखा गया है, जिसमें एक 13-मेगापिक्सल AI कैमरा हो सकता है, जिसे एक 2-मेगापिक्सल सेकेंडरी लेंस के साथ लिया जा सकता है।

क्या Xiaomi Pad 6 भारत में 30,000 रुपये के नीचे खरीदने योग्य सबसे अच्छा एंड्रॉयड टैबलेट है? हम इसके बारे में चर्चा करते हैं Orbital के नवीनतम एपिसोड में, जो गैजेट्स 360 पॉडकास्ट पर उपलब्ध है। Orbital स्पॉटिफाई, गाना, जिओसावन, गूगल पॉडकास्ट, एप्पल पॉडकास्ट, अमेजन म्यूज़िक और आपको पॉडकास्ट प्राप्त होने वाले अन्य स्थानों पर उपलब्ध है।

Leave a Comment