Brilliant Hindi Web Series Inspired By Real-Life इवेंट्स, वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित शानदार हिंदी वेब सीरीज,

Brilliant Hindi Web Series Inspired By Real-Life Events, वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित शानदार हिंदी वेब सीरीज,

1. Mumbai Diaries 26/11 

2008 में हुए मुंबई हमलों की वास्तविक जीवन की घटनाओं के आधार पर, यह मनोरंजक श्रृंखला बॉम्बे जनरल अस्पताल के कर्मचारियों के सामने आने वाली चुनौतियों की पड़ताल करती है और कैसे एक पत्रकार उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन पर होने वाली सभी घटनाओं की रिपोर्ट करने की कोशिश करता है। मोहित रैना और कोंकणा सेन शर्मा अभिनीत इस मेडिकल थ्रिलर को अवश्य देखना चाहिए।

 

2. Scam 1992: The Harshad Mehta Story

80 और 90 के दशक के बीच सेट, यह फाइनेंशियल ड्रामा स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता के वास्तविक जीवन के इर्द-गिर्द घूमता है. शेयर बाजार को बेजोड़ ऊंचाइयों पर ले जाने से लेकर उसके विनाशकारी पतन तक, यह शो आपको अपने टेलीविजन स्क्रीन से बांधे रखता है। इस शो से फेमस हुए प्रतीक गांधी ने लीड रोल में फिट होने के लिए 18 किलोग्राम वजन बढ़ाया।

 

3. Delhi Crime 

2012 में पूरे देश को झकझोर देने वाले कुख्यात निर्भया गैंगरेप मामले पर आधारित, यह पुलिस थ्रिलर आपके रोंगटे खड़े कर देगी। शेफाली शाह, रसिका दुग्गल और आदिल हुसैन की मुख्य भूमिकाओं में यह पूरा शो अमानवीय घटना के बाद हुई घटनाओं और जांच की एक भयावह रीटेलिंग है।

4. Kaafir

सीरीज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की एक महिला शहनाज परवीन की यात्रा का अनुसरण करती है, जिसे आतंकवादी घोषित होने के बाद आठ साल तक भारत में कैद रखा जाता है। जेल में बेटी को जन्म देने से लेकर न्याय पाने तक, इस सीरीज ने दीया मिर्जा और मोहित रैना दोनों के डिजिटल डेब्यू को चिह्नित किया। एक मनोरंजक कहानी के अलावा, शो में आश्चर्यजनक छायांकन भी है।

 

5. The Verdict: State Vs Nanavati

1959 से केएम नानावती बनाम महाराष्ट्र राज्य मामले के इर्द-गिर्द घूमते हुए, यह कोर्टरूम ड्रामा एक हत्या के मामले के इर्द-गिर्द घूमता है, जहां एक सम्मानित नौसेना अधिकारी ने अपनी पत्नी के साथ अपने विवाहेतर संबंध के बारे में जानने के बाद एक व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी। मकरंद देशपांडे, सुमित व्यास, मानव कौल और सौरभ शुक्ला अभिनीत इस शो ने सभी को स्तब्ध कर दिया।

6. Avrodh: The Siege Within 

2016 के उरी हमले और भारत द्वारा निम्नलिखित सर्जिकल स्ट्राइक के आधार पर, यह सैन्य नाटक आपको अपने टेलीविजन स्क्रीन से बांधे रखेगा। अमित साध, नीरज काबी, दर्शन कुमार और मधुरिमा तुली अभिनीत यह शो शिव अरूर और राहुल सिंह के इंडियाज मोस्ट फीयरलेस चैप्टर पर आधारित है।

 

7. Rangbaaz 

जहां शो का पहला सीज़न भारतीय गैंगस्टर श्री प्रकाश शुक्ला के जीवन पर आधारित है, वहीं वेब सीरीज़ का दूसरा सीज़न देश के एक और मोस्ट वांटेड अपराधी आनंदपाल सिंह के इर्द-गिर्द घूमता है। एक तारकीय कलाकारों की विशेषता, यह नर्व-व्रैकिंग शो एक जरूरी घड़ी है।

8. The Forgotten Army – Azaadi Ke Liye 

प्रमुख फिल्म निर्माता कबीर खान द्वारा निर्देशित, यह शो सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व में इंडियन नेशनल आर्मी (आईएनए) में सैनिकों के बारे में सच्ची घटनाओं पर आधारित है। राजवीर चौहान, सनी कौशल और शरवरी वाघ अभिनीत, यह वेब श्रृंखला दो अलग-अलग अवधियों में सेट है – 1942 से 1945 तक और जब आईएनए का गठन हुआ और 1996 में।

1 thought on “Brilliant Hindi Web Series Inspired By Real-Life इवेंट्स, वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित शानदार हिंदी वेब सीरीज,”

  1. I enjoy your website, obviously, but you should check the spelling on a number of your posts. A number of them have numerous spelling errors, which makes it difficult for me to tell the truth, but I will definitely return.

    Reply

Leave a Comment