Ankit Baiyanpuria Biography in hindi (2023) |पाए अंकित बैयानपुरिया के बारे में पूरी जानकारी

Ankit Baiyanpuria Biography in hindi (2023) | अंकित बैयानपुरिया के बारे में पूरी जानकारी
नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आज की इस बायोग्राफी पोस्ट में हम एक बहुत ही प्रसिद्ध बॉडी बिल्डर अंकित बैयानपुरिया का जीवन परिचय की पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में जानने को मिलेगा. इस Biography पोस्ट में हम आपको Ankit Baiyanpuria के जीवन के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे. साथ ही अंकित बैयानपुरिया के करियर के बारे में भी इस पोस्ट में साझा करना वाले।
जिससे आप इंप्रेस होकर खुद सफलता के लिए मेहनत कर सकें इस बायोग्राफी पोस्ट में हमने अंकित बैयानपुरिया की उम्र, परिवार, करियर, कार कलेक्शन, कुल संपत्ति के साथ-साथ Ankit Baiyanpuria से संबधित कुछ रोचक तथ्य भी यहाँ शेयर करंगे, जिसके मदद से आप पढ़कर आप Ankit Baiyanpuria के बारे में और अधिक जान पाएंगे।

Ankit Baiyanpuria Biography:

नाम अंकित बैयानपुरिया
निक नेम अंकित
जन्म 31 अगस्त 1993
जन्म स्थान बयानपुर, सोनीपत हरियाणा
उम्र 30 वर्ष
जाति बैयानपुरिया
धर्म हिंदू
नागरिकता भारतीय
स्कूल गवर्मेंट हाई स्कूल, सोनीपत, हरियाणा, बयनपुर,
कॉलेज महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक
शैक्षणिक योग्यता बीए
शौक बॉडी बिल्डिंग
शारीरिक रूप और अन्य
लंबाई (लगभग) 175 सेंटीमीटर
वजन (लगभग) 72 किलो
आंख का रंग काला
बालों का रंग काला
शारीरिक माप छाती : 42 इंचकमर : 30 इंचबाइसेप्स : 16 इंच

अंकित बैयानपुरिया की बायोग्राफी (Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi)

करियर (Ankit Baiyanpuria Biography)
Ankit Baiyanpuria Biography काफी प्रेरणादायक है जो युवाओ को काफी प्रभावित करती है . अंकित बैयानपुरिया के करियर पर नजर डालें तो अंकित बैयानपुरिया को बचपन से ही बॉडीबिल्डिंग का शौक नहीं था। और वह बॉडीबिल्डिंग में करियर नहीं बनाना चाहते थे या यूट्यूबर नहीं बनना चाहते थे। जब पूरा देश कोरोना के कारण क्वारंटाइन था, तब अंकित के मन में यूट्यूब पर वीडियो बनाने का विचार आया और अंकित बयानपुरिया यूट्यूब की शुरुआत की। अंकित ने शुरुआत की. उनके यूट्यूब चैनल का नाम हरियाणवी खागड़ है और अंकित बैयानपुरिया ने इस यूट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करना शुरू किया।
लेकिन क्वारंटाइन के दौरान अंकित भजन पानिया को फिट होने की इच्छा हुई, अंकित ने घर पर ही बॉडीबिल्डिंग शुरू कर दी और अंकित भजनप्रिय ने भी घर पर ही वर्कआउट करना शुरू कर दिया। कुछ समय बाद मैंने कृष्ण पहलवान के साथ ट्रेनिंग शुरू की। मैंने कुश्ती का प्रशिक्षण शुरू किया और कुश्ती करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे अंकित की रुचि फिटनेस की ओर हो गई, अंकित भयमपुरिया एक सफल बॉडीबिल्डर बन गए और अंकित बाजार पुनिया ने कई प्रमुख बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
अंकित भयमपुरिया ने भी कुश्ती में हाथ आजमाया और कई प्रयोग किए लेकिन उनके फैसले बहुत अच्छे नहीं रहे। लेकिन अब पुनिया बाज़ार पूरे भारत में अपनी फिटनेस के लिए जाना जाता है। अंकित भैयापुरिया को उनकी 75 दिनों की कठिन चुनौती के लिए जाना जाता है। अंकित ने 75 दिनों की कठिन चुनौती पूरी की और आज भारत का बच्चा-बच्चा उन्हें जानता है।
कार कलेक्शन (Ankit Baiyanpuria Biography)
अंकित बयानपुरिया के कार कलेक्शन की बात करें तो अंकित बयानपुरिया ने अभी तक अपने कार कलेक्शन के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है और अंकित बयानपुरिया ने किसी भी वीडियो में अपनी कार नहीं दिखाई है। इसी वजह से अभी तक उनके कार कलेक्शन के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.
कुल संपत्ति
नाम अंकित बैयानपुरिया
कुल संपत्ति (2023) 50 लाख रूपये
प्रतिदिन की कमाई 10 हजार रूपये
मासिक आय 3 लाख रूपये
सालाना आय 36 लाख रूपये
आय स्रोत यूटयूब, ब्रांड प्रमोशन
अंकित भैयापुरिया एक बहुत प्रसिद्ध भारतीय यूट्यूबर और बॉडीबिल्डर हैं। ऐसे में अंकित भैयमपुरिया के पास पैसे कमाने के कई विकल्प हैं। अंकित बयानपुरिया यूट्यूब से भी कमाई करते हैं और बॉडीबिल्डिंग और कुश्ती प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेते हैं, तो इसी तरह उनकी कमाई होती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंकित ब्यानपुरिया की कुल संपत्ति 5 मिलियन रुपये है, लेकिन उनकी कुल संपत्ति की अभी पुष्टि नहीं हुई है और कहा जा रहा है कि अंकित ब्यानपुरिया की मासिक आय के बारे में यूट्यूब और अन्य मीडिया पर चर्चा हो रही है। प्रति माह 400,000 रुपये तक।
अंकित बैयानपुरिया के बारे में कुछ रोचक तथ्य (Ankit Baiyanpuria Biography)
• अंकित बयानपुरिया ने 2023 की चुनौती को 75 दिनों में पूरा किया।
• अंकित बयानपुरिया यूट्यूबर होने के साथ-साथ बॉडीबिल्डर और रेसलर भी हैं।
• अंकित बयानपुरिया ने 75 दिन होता चैलेंज की शुरुआत 28 जून, 2023 को की थी और वह इसे 11 सितंबर, 2023 को पूरा करेंगे।
• अंकित बयानपुरिया को जानवरों से बहुत प्यार है.
• अंकित बयानपुरिया के पास भी अपनी पिस्टल है.
• अंकित बयानपुरिया अपने वीडियो ’75 डे हॉट चैलेंज’ से यूट्यूब पर मशहूर हुए और आज वह अपने ’75 डे हॉट चैलेंज’ के लिए पूरे भारत में मशहूर हैं।
• अंकित बयानपुरिया के गुरु का नाम कृष्ण पहलवान है, जिनसे अंकित बयानपुरिया ने कुश्ती और बॉडीबिल्डिंग सीखी।
FAQs:
कौन हैं अंकित बायनप्रिया?
अंकित भैया प्रिया प्रिया एक बहुत प्रसिद्ध भारतीय यूट्यूबर, बॉडीबिल्डर और पहलवान हैं।
अंकित बायनप्रिया का घर कहाँ है?
अंकित बयानपुरिया का घर बयानपुर, सोनीपत, हरियाणा में स्थित है।
अंकित बयानप्रिया की उम्र कितनी है?
अंकित भियानप्रिया ने अभी तक अपनी जन्मतिथि नहीं बताई है क्योंकि उनकी उम्र की पुष्टि नहीं की जा सकती है लेकिन कुछ आंकड़ों के मुताबिक अंकित भियानप्रिया 30 साल के हैं।
अंकित भैयाप्रिया प्रति माह कितना कमाते हैं?
अंकित बैयानपुरिया पुरिया यूट्यूब, इंस्टाग्राम और अन्य मीडिया से प्रति माह 30-40 लाख रुपये कमाते हैं।
अंकित भैयाप्रिया का मोबाइल नंबर क्या है?
इस वीडियो में अंकित भैयामप्रिया ने अभी तक अपना मोबाइल नंबर नहीं दिया है.

Leave a Comment