ARMY TES 53 Vacancy 2024: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

ARMY TES 53 Vacancy 2024: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

ARMY TES 53 Vacancy 2024: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 7 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 5 नवंबर रखी गई है।

इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम जुलाई 2025 के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम 53 वें कोर्स जुलाई 2025 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें अविवाहित पुरुष अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 7 अक्टूबर से प्रारंभ हो गए हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर तक रखी गई है।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है यानी सभी अभ्यर्थी इसमें निशुल्क आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2006 से 1 जनवरी 2009 के मध्य होना चाहिए जबकि यह दोनों तिथियां भी शामिल की गई है।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी न्यूनतम 60% अंकों के साथ पीसीएम सब्जेक्ट से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही जेईई मेंस 2024 अपीयर्ड होना चाहिए।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन आवेदन फार्म की शॉर्ट लिस्टिंग के बाद एसएसबी इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर जॉइनिंग लेटर दिया जाएगा।

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फार्म फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।

ARMY TES 53 Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 7 अक्टूबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 5 नवंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Click Here for Home

Leave a Comment