Electricity Department Vacancy 2024: बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Electricity Department Vacancy 2024: बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का 10वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Electricity Department Vacancy 2024:  बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का दसवीं पास के लिए बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 1 सितंबर से प्रारंभ हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक रखी गई है।

Electricity Department Vacancy 2024
Electricity Department Vacancy 2024

बिजली विभाग भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आ गई है बिजली विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है इसके तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर के 25 पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 1 सितंबर से शुरू हो गए हैं और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर रखी गई है।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं यानी इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदक मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा पास होना अनिवार्य है।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा इसमें उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अप्रेंटिसशिप के नियमों के अनुसार किया जाएगा।

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदकों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा लेकिन आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है अभ्यर्थियों को आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म फाइनल सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट भविष्य के लिए निकल कर सुरक्षित रख लें।

Electricity Department Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 सितंबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Click Here for Home

Leave a Comment