Army Public School New Vacancy 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल हेतु बंपर शिक्षक भर्तियो का नोटिफिकेशन घोषित, आवेदन हुए शुरू

Army Public School New Vacancy 2024: आर्मी पब्लिक स्कूल हेतु बंपर शिक्षक भर्तियो का नोटिफिकेशन घोषित, आवेदन हुए शुरू

Army Public School New Vacancy: आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षक भर्तियो का नोटिफिकेशन घोषित कर दिया गया है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो 9 सितंबर से इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। ऑनलाइन आवेदन करने की जो लास्ट डेट है वह 25 अक्टूबर निर्धारित है आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी के माध्यम से आर्मी पब्लिक विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती हेतु यह नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Army Public School New Vacancy
Army Public School New Vacancy

जारी हुये नोटिफिकेशन के आधार पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती होगी। इसके अलावा टीजीटी पीजीटी की भर्ती का विज्ञापन निकाला गया है। आर्मी पब्लिक स्कूल शिक्षल भर्ती का जो यह शार्ट नोटिफिकेशन है यह घोषित कर दिया गया है विस्तृत नोटिफिकेशन 9 सितंबर को जारी किया जाएगा। आपको बता दिया जाता है ऑनलाइन माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। जितने भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं अगर वह आवेदन करना चाह रहे हैं तो 9 सितम्बर से आवेदन फार्म शुरू हो जाएगा और आवेदन करने की जो लास्ट डेट है वह 25 अक्टूबर तय किया गया है।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु आवेदन शुल्क

जितने भी अभ्यर्थी हैं उनके लिए 350 रुपए आवेदन शुरू का निर्धारण कर दिया गया है। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकेगा। आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु सभी के लिए 385 आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु उम्र सीमा

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु उम्र सीमा की बात कर लिया जाए तो अभ्यर्थियों के अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय किया गया है वहीं पर अनुभव रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए 57 वर्ष उम्र सीमा तय किया गया है। इस भर्ती के लिए उम्र सीमा और योग्यता अलग-अलग पदों के हिसाब से निर्धारित किया गया है इसलिए नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता की बात कर लिया जाए तो पदों के अनुसार अलग शैक्षणिक योग्यता का निर्धारण किया कर दिया गया है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु योग्यता की बात कर लिया जाए तो डीएलएड के साथ न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास होना जरूरी है। जबकि टीजीटी पद हेतु न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक या फिर बीएड होना अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है। इसके अलावा पीजीटी भर्ती की बात कर लिया जाए तो इससे से संबंधित विषय में 50% न्यूनतम अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है और B.Ed का होना जरूरी है आप सभी की जानकारी हेतु बता दे नोटिफिकेशन जरूर चेक करें।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु चयन प्रक्रिया की बात कर लिया जाए तो इस भर्ती हेतु लिखित सिलेक्शन इंटरव्यू और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा इसके बाद अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन भी होगा।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया

पब्लिक स्कूल भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया की बात कर लिया जाए तो सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा ऑनलाइन माध्यम आवेदन कर देना होगाम आवेदन करने हेतु सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।

एडमिशन को अच्छे से चेक कर लेना है इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है और आवेदन फार्म में जो भी मांगी गई जानकारियां हैं वह सब सही से भरना होगा और आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर देना है इसके बाद आवदेनशुल्क का भुगतान कर देना है और इस तरह आपका फॉर्म भर जाएगा और आवेदन फार्म को प्रिंट आउट निकलवा लेना और प्रिंट होने के बाद आप अपने पास रख सकते हैं ताकि वह भविष्य में आपके जरूरी काम आ सकेगा।

Army Public School Vacancy Check

आवेदन शुरू- 09 सितम्बर 2024

लास्ट डेट- 25 अक्टूबर 2024

ऑफीशियल नोटिफिकेशन- Click Here

आवेदन का लिंक- Click Here

Leave a Comment