UP Rojgar Mela 2024: 10000 युवाओं को सीधी नौकरी दिए जाने का आदेश, 50 से अधिक कंपनियां होंगी रोजगार मेले में शामिल

UP Rojgar Mela 2024: 10000 युवाओं को सीधी नौकरी दिए जाने का आदेश, 50 से अधिक कंपनियां होंगी रोजगार मेले में शामिल

UP Rojgar Mela 2024: उत्तर प्रदेश में अगर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए काफी बड़ी खबर आ चुकी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के माध्यम से इस ऐलान के बाद युवाओं को 10000 पदों पर नौकरियां मिलने वाली हैं। उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में 2 सितंबर को एक बहुत ही बड़े रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है।

UP Rojgar Mela 2024
UP Rojgar Mela 2024

जिसमें 50 से अधिक कंपनियां प्रतिभाग करने वाली हैं और युवाओं को नौकरियां भी देंगी। 2 सितंबर को इस रोजगार मेले के तहत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों और प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय कौशल विभाग मिशन के माध्यम से इस रोजगार मेंले को आयोजित किया जा रहा है और इच्छुक अभ्यर्थी अगर सम्मिलित होना चाहते हैं तो अपने बायोडाटा और शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ वह इन संस्थानों में 2 सितंबर को उपस्थित होकर रोजगार मेले में सम्मिलित होकर कर इस रोजगार मेले में नौकरी को प्राप्त कर सकते हैं।

इस रोजगार मेले के अंतर्गत बात कर लिया जाए तो कई बड़ी कंपनियां इस रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाली है और युवाओं को नौकरियां भी मिलने वाली है जैसे कि यहां पर टाटा मोटर, मोटर कॉर्प, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, फायर एंप्लाइज इंडिया और सुजुकी मोटर सहित देश की 50 बड़ी कंपनियां सम्मिलित होने जा रही हैं और इंटरव्यू के आधार पर हजारों युवाओं को नौकरियां मिलेंगी।

यूपी रोजगार मेला को लेकर बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश रोजगार मेले को लेकर काफी बड़ी खबर आ चुकी है और 2 सितंबर को ही रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि के तौर पर इस रोजगार मेले में प्रतिभाग भी करेंगे और उन्हीं के निर्देशन में युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और 50 से अधिक कंपनियां अच्छे पैकेज के साथ ही युवाओं को नौकरियां देंगे। 10000 युवाओं को नौकरियां साक्षात्कार के माध्यम से मिलने वाली हैं। योग्यता की बात कर लिया जाए तो अगर सिर्फ आप हाई स्कूल पास हैं या फिर आपके पास इंटरमीडिएट है या फिर आपके पास अन्य और भी डिग्री और डिप्लोमा है तो आप इन शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ उपलब्ध हो सकते हैं।

रोजगार मेले के तहत चयनित होने पर इतना मिलेगा वेतन

रोजगार मेले के तहत जो भी चयनित उम्मीदवार हैं उनके वेतनमान की बात कर लिया जाए तो युवक युवतियों को यहां पर एक निर्धारित वेतन दिया जाएगा। ₹10000 से लेकर ₹25000 तक का वेतन मिलेगा और कंपनियों द्वारा अलग-अलग वेतन का निर्धारण भी होगा। अभ्यर्थियों को यह वेतन उनकी स्किल्स और एजुकेशन के आधार पर दिया जाएगा।

रोजगार मेले में सम्मिलित होने हेतु करें रजिस्ट्रेशन

अगर आप रोजगार मेले में सम्मिलित होना चाहते हैं तो आप सभी उम्मीदवारों को सेवायोजन पोर्टल के ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और रजिस्ट्रेशन के आधार पर आधार कार्ड मोबाइल नंबर की सहायता से आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पंजीकरण कराने के बाद जितने भी उम्मीदवार हैं वह दस्तावेजों को अपलोड करते हुए अपनी प्रोफाइल को बनाएंगे। इस प्रकार आपको पंजीकरण का जो प्रमाण पत्र है वह मिल जाएगा और इस पंजीकरण प्रमाण पत्र के साथ आपको अपने आवश्यक दस्तावेजों के साथ रोजगार मेले में उपस्थित होना होगा।

Leave a Comment