RRB GROUP D VACANCY : रेलवे में ग्रुप डी 280080 पदों पर नई भर्ती, 10वीं 12वीं पास को नौकरी

RRB GROUP D VACANCY 2024 : रेलवे में नौकरी पाने की चाह रखने वाले करोड़ उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है और यह खबर रेलवे में 280080  विभिन्न ड्राइवर क्लर्क चपरासी इत्यादि पदों पर भर्ती को लेकर एक बड़ी खुशखबरी दे रही है। रेलवे में 280024 विभिन्न पदों पर भारती की संभावनाएं अब तेज हो गई हैं और अब धीरे-धीरे आधिकारिक रूप से भी इसकी पुष्टि होती नजर आ रही है। फिलहाल रेलवे ग्रुप डी भर्ती RRB (GROUP D NEW VACANCY) को लेकर हम कुछ महत्वपूर्ण बातें आपको नीचे बताने जा रहे हैं जिसे पढ़ने के बाद आप निश्चित रूप से रेलवे में नौकरी पाने की छह यदि रखते हैं तो आप खुश हो जाएंगे तो लिए आपको बताते हैं क्या है पूरी अपडेट..
इंडियन रेलवे (GROUP D NEW BHARTI) के अंतर्गत रेलवे ग्रुप डी (GROUP D NEW BHARTI) और ग्रुप सी (RRB Group C) लेवल पदों पर जल्द ही भर्ती के लिए आधिकारिक सूचना जारी की जा सकती है। भर्ती के नोटिफिकेशन (GROUP D NEW BHARTI) को लेकर कोई स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकार की ओर से साफ संकेत हैं कि विभिन्न ग्रुप सी और ग्रुप भी पदों पर भर्तियां (GROUP D NEW BHARTI) निकाली जाएंगी। हाल ही में रेल मंत्री अश्वनी वैभव ने विपक्ष के एक सवाल पर जवाब के रूप में इस बात की पुष्टि की थी कि लाखों पदों पर जल्द ही रेलवे में भर्ती निकाली जाएगी।
RAILWAY GROUP D VACANCY : युवाओं के मन में रेलवे ग्रुप डी (GROUP D NEW BHARTI) और ग्रुप सी (Railway Group C Vacancy) भर्तियों के लिए यह सबसे बड़ा प्रश्न होगा कि कितने पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट और राज्यसभा में दिए गए प्रश्न के जवाब में इस बात पर कुछ संभावित बातें हैं सामने आई हैं और इन बातों के आधार पर यह कहा जा सकता है की 290200 के आसपास पदों पर भर्तियां निकाली जाएगी।
रेलवे (Railway) की भर्ती में ग्रुप डी (Railway Group D Vacancy) और ग्रुप सी लेवल पदों पर भर्तियां होंगी लेकिन कौन-कौन से पद इसमें शामिल होंगे इसको लेकर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। फिलहाल पदों की विस्तृत जानकारी के लिए हम लगातार नोटिफिकेशन की अपडेट पर कार्य कर रहे हैं और जैसे ही हमें यह जानकारियां स्पष्ट होंगी हम तत्काल आपको इस नोटिफिकेशन को लेकर पूरी सूचना देंगे।
रेलवे की इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है क्योंकि जब तक नोटिफिकेशन  (RRB GROUP D VACANCY) जारी नहीं किया जाता तब तक यह कह पाना संभव नहीं है की शैक्षणिक योग्यता की क्या मांग की जाएगी। फिलहाल के लिए संभावित बिंदुओं की बात यदि करें तो 10वीं 12वीं पास सहित कुछ पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक योग्यता RRB GROUP D VACANCY) मांगी जा सकती है। कुछ पदों के लिए 10वीं पास तथा कुछ पदों के लिए 12वीं पास इसके साथ ही ग्रुप की लेवल पदों के लिए ग्रेजुएशन स्तर की शैक्षणिक मान्यता मुखी जा सकती है।

Leave a Comment