मैसूर दशहरा: एयर शो की तैयारी में जुटा शहर, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया होंगे शामिल

मैसूर दशहरा: एयर शो की तैयारी में जुटा शहर, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया होंगे शामिल
यह कार्यक्रम शहर के बन्नी मंडप स्टेडियम में टॉर्चलाइट परेड ग्राउंड में होगा।

भव्य मैसूर एयरशो आज शाम होने के लिए तैयार है क्योंकि सांस्कृतिक शहर में दशहरा समारोह समाप्त होने जा रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के एयर शो में शामिल होने की उम्मीद है। यह कार्यक्रम शहर के बन्नी मंडप स्टेडियम में टॉर्चलाइट परेड ग्राउंड में होगा।

दशहरा को राज्य त्योहार ‘नदहब्बा’ के रूप में मनाया जाता है और त्योहार के उत्सव का नेतृत्व मैसूर के पूर्व शाही परिवार द्वारा किया जाता है। दशहरा के दौरान, पूरे शहर को सजाया जाता है और रंगीन रोशनी से रोशन किया जाता है। मैसूर ु महल की रोशनी शहर का मुख्य आकर्षण होगी।

दशहरा समारोह के दौरान रोशन मैसूर पैलेस दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। दशहरा जुलूस के लिए हाथियों को भव्य दिन के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। 12 दशहरा जंबो दिन में दो बार मैसूर पैलेस से बन्नीमंतप तक जुलूस मार्ग पर मार्च करेंगे।

नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा और उनके नौ अवतारों की पूजा की जाती है। नवरात्रि का अर्थ संस्कृत में ‘नौ रातें’ होता है। हिंदू पूरे वर्ष में कुल चार नवरात्रि का पालन करते हैं। आश्विन शुक्ल पक्ष की नवमी से प्रतिपदा तक शारदीय नवरात्रि मनाई जाती है।

Leave a Comment